मैंने मई में नोकिया लूमिया 720 (Nokia Lumia 720) खरीदा था और कुछ दिन सही चलने के बाद अगस्त
में फोन की स्क्रीन अपने आप हिलने लगी। इसकी शिकायत मैंने नोकिया कस्टमर
केयर (Customer care) मे की लेकिन उन्होंने कहा कि फोन क्षतिग्रस्त हुआ है और उसके लिए मुझे
6,000 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। उन्होने मुझे फोन के सीधे साइट पर और
पीछे की तरफ छोटा सा स्क्रैच भी दिखाया। मैंने उन्हें कहा कि मैंने कभी भी
अपना फोन नहीं गिराया पर मानने को ही तैयार नहीं है। इससे पहले भी मुझे डेड
स्क्रीन, ओवर हीटींग (Over heating), आवाज की समस्या, कैमरे की समस्या जैसी कई परेशानियों
का सामना करना पड़ा, पर सर्विस सेंटर (Service Center) मेरे घर से दूर होने कारण मैं उन सब
के लिए वहां नहीं जा सका। लेकिन अब बहुत हो गया मैं इस समस्या से परेशान हो
गया हूं।
नोकिया का जवाब
हमने कस्टमर से बात की है। वह पहले ही अपने डिवाइस को बेच चुके हैं।
यदि आपको भी मोबाइल व टेलीकॉम से जुडी कोई समस्या है और आप हमारी मदद चाहते हैं तो निःसंकोच विस्तार से अपनी पीड़ा पूरे पते व फोन नंबर के साथ हमें ईमेल कीजिए। हम संबंधित कंपनी के सम्मुख उस मामले को उठाएंगे। हमारा मेल आईडी है - team@mymobile.co.in mymobileh@gmail.com
दीपेश राय
नोकिया का जवाब
हमने कस्टमर से बात की है। वह पहले ही अपने डिवाइस को बेच चुके हैं।
यदि आपको भी मोबाइल व टेलीकॉम से जुडी कोई समस्या है और आप हमारी मदद चाहते हैं तो निःसंकोच विस्तार से अपनी पीड़ा पूरे पते व फोन नंबर के साथ हमें ईमेल कीजिए। हम संबंधित कंपनी के सम्मुख उस मामले को उठाएंगे। हमारा मेल आईडी है - team@mymobile.co.in mymobileh@gmail.com
महाेदय,
ReplyDeleteवर्तमान में मैं हरियाणा के सिरसा जिला में रह रहा हूं। मैंने नोकियां कंपनी का विंडो 625 माडल खरीदा हुआ है। जेब में फोन रखा था कमरे से निकल रहा था तब टेबल के साथ पैर टच कर गया तो फाेन की टच डेमेज हो गई। इसके बाद जब सिरसा के नोकिया केयर सेंटर में गया तो उन्होंने कहा कि यह टूट गई है इसकी वारंटी नहीं होती। यह दो महीने पहले की बात है। इसके बाद 27 जुलाई 2015 को मोबाइल के साइड में स्विच आफ आन का बटन जाम हो गया। जब आपके केयर सेंटर में गए तो वहां मौजूद कारिंदे पंकज ने भी मिस बिहेव किया। उसने कहा कि यहां पर ठीक नहीं होगा, 700 रुपये लगेंगे। हिसार दसरे केयर सेंटर पर जाकर पता करो वो बदल देंगे। महाेदय देखो नोकिया कंपनी का प्रोडक्ट जहां केयर सेंटर होगा वहीं जाकर ही समस्या का समाधान करवाया जाएगा। अभी दो महीने से ज्यादा मोबाइल की वारंटी शेष है। अगर मेरी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन मुझे कोर्ट की शरण लेनी पडेगी। मैं नहीं चाहता कि ऐसा करना पडे।
सुरेंद्र कुमार पत्रकार
मो. 91805334343434
महाेदय,
ReplyDeleteवर्तमान में मैं हरियाणा के सिरसा जिला में रह रहा हूं। मैंने नोकियां कंपनी का विंडो 625 माडल खरीदा हुआ है। जेब में फोन रखा था कमरे से निकल रहा था तब टेबल के साथ पैर टच कर गया तो फाेन की टच डेमेज हो गई। इसके बाद जब सिरसा के नोकिया केयर सेंटर में गया तो उन्होंने कहा कि यह टूट गई है इसकी वारंटी नहीं होती। बदलवाने के लिए 3250 रुपये का भुगतान करना होगा। मैंने उसे नहीं बदलवाया क्योंकि टच काम कर रहा था। यह दो महीने पहले की बात है। इसके बाद 27 जुलाई 2015 को मोबाइल के साइड में स्विच आफ आन का बटन जाम हो गया। जब नोकिया केयर सेंटर में गए तो वहां मौजूद कारिंदे पंकज ने मिस बिहेव किया। उसने कहा कि इसकी टच खराब है, यह टूटा हुआ है इसके तो 700 रुपये लगेंगे। जब उन्हें बताया गया कि दो माह पूर्व आपके केयर सेंटर में टच ठीक करवाने के लिए आए थे। आज की समस्या का टच टूटने की घटना से कोई वास्ता नहीं है। वह दो माह पुरानी बात है और स्विच की समस्या अभी दो दिन की है। इस पर उसने कहा कि यहां पर ठीक नहीं होगा, 700 रुपये लगेंगे। हिसार दसरे केयर सेंटर पर जाकर पता करो वो बदल देंगे। महाेदय देखो नोकिया कंपनी का प्रोडक्ट जहां केयर सेंटर होगा वहीं जाकर ही समस्या का समाधान करवाया जाएगा। अभी दो महीने से ज्यादा मोबाइल की वारंटी शेष है। स्विच को ठीक करवाने के लिए भी उन्होंने 700 रुपये मांग लिए। अगर मेरी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन मुझे कोर्ट की शरण लेनी पडेगी। मैं नहीं चाहता कि ऐसा करना पडे।
सुरेंद्र कुमार पत्रकार
मो. 91805334343434
सिरसा (हरियाणा)