मैनें 16 जून 2013 को नोकिया के ब्रांड पर विश्वास करके 18,000 रुपए का
नोकिया लूमिया 720 खरीदा। लेकिन अब मैं इस फोन में होने वाली समस्याओं से
परेशान हो चुका हूं। इसमें सबसे बड़ी समस्या मैमोरी के साथ है क्योंकि इसकी
50 प्रतिशत मैमोरी तो पहले से ही फुल थी। जब मैनें इस समस्या के बारे में
इंटरनेट पर सर्च किया तो पता चला कि नोकिया के काफी उपभोक्ता इस समस्या का
सामना कर रहे हैं और नोकिया सेंटर में भी शिकायत करने पर वह इसे गंभीरता से
नहीं ले रहे। इस फोन के साथ मेरी दूसरी समस्या इसकी स्क्रीन थी जो थोड़ी
सी टूट गई है। इससे पहले मैं आईफोन 3जीएस का उपयोग कर रहा था और वो कई बार
मुझसे गिरा पर सिर्फ हल्के से स्क्रैच के अलावा उसमें कुछ नहीं हुआ। लेकिन
जब मैं नोकिया कस्टमर केयर गया तो फोन रिप्लेस करने के बदले 7880 रुपए देने
को कहा। मुझे लगता है कि यह कीमत बहुत ज्यादा है और इतने में तो मैं नया
फोन ले सकता हूं। नोकिया को मेरा फोन बिना पैसे लिए बदल देना चाहिए क्योंकि
फोन अभी भी वारंटी में है।
नोकिया का जवाब
हमने उपभोक्ता से बात की है। फोन क्षतिग्रस्त हुआ है और वह पैसे देने को तैयार नहीं है। हमने उन्हें वारंटी के टर्म और कंडीशंस समझाने की कोशिश भी की। लेकिन वो मानने को तैयार नहीं है। हमने उन्हें विनम्रता से मना कर दिया है।
रघु एम
नोकिया का जवाब
हमने उपभोक्ता से बात की है। फोन क्षतिग्रस्त हुआ है और वह पैसे देने को तैयार नहीं है। हमने उन्हें वारंटी के टर्म और कंडीशंस समझाने की कोशिश भी की। लेकिन वो मानने को तैयार नहीं है। हमने उन्हें विनम्रता से मना कर दिया है।
यदि आपको भी मोबाइल व टेलीकॉम से जुडी
कोई समस्या है और आप हमारी मदद चाहते हैं तो निःसंकोच विस्तार से अपनी पीड़ा
पूरे पते व फोन नंबर के साथ हमें ईमेल कीजिए। हम संबंधित कंपनी के सम्मुख
उस मामले को उठाएंगे। हमारा मेल आईडी है - team@mymobile.co.in
Comments
Post a Comment