Skip to main content

माइक्रोमैक्स डिवाइस पर बीएसएनएल देगा मुफ्त डाटा

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) के उपभोक्ता के लिए अच्छी खबर है कि अब उन्हें बीएसएनएल (BSNL) (भारत संचार निगम लिमिटेड) द्वारा मुफ्त डाटा (Free Data) प्राप्त होगा। 

माइक्रोमैक्स और बीएसएनएल की इस साझेदारी के अंतर्गत अब उपभोक्ताओं को माइक्रोमैक्स के 6 डिवाइस पर 2जीबी डाटा प्रत्येक तिमाही (Quarter) में मुफ्त प्राप्त होगा। इन डिवाइस में माइक्रोमैक्स बोल्ट ए37 (Bolt A37), एक्स070 (X070), एक्स088 (X088), पी410आई(P410), एमएमएक्स377जी (MMX377G) और ए37बी (A37B) शामिल हैं। 

माइक्रोमैक्स के चीफ एक्जीक्यूटिव विनीत तनेजा का कहना है कि ‘माइक्रोमैक्स भारतीय उपभोक्ताओं की प्रोडेक्ट (Product) तथा सर्विस (Service) से जुड़ी आवश्यकताओं को समझता है और उनकी जरूरत पूरी करता है। 

हम बीएसएनएल से साझेदारी कर काफी खुश हैं और क्योंकि अब इसके माध्यम से भारतीय उपभोक्ता शानदार कनेक्टिविटी का उपयोग करने के अलावा बजट काॅल रेट (Budget Call Rate) और वैस सर्विस का भी आनंद ले सकेंगे।’ 

बीएसएनएल और माइक्रोमैक्स की साझेदारी के द्वारा माइक्रोमैक्स उपभोक्ता स्मार्टफोन फीचर फोन (Feature Phone), टैबलेट (Tablet), डाटाकार्ड (Datacard) पर मुफ्त डाटा का आनंद ले सकते हैं। 


इसके अतिरिक्त आॅनलाइन मुफ्त वाॅयस काॅल के लिए 500 मिनट तीन महीने के लिए मुफ्त प्राप्त होंगे। इस सुविध का लाभ 153 रुपए के प्लान वाउचर के बाद लिया जा सकता है जिसकी वैधता 12 महीने तक उपलब्ध होगी। 

Comments

Popular posts from this blog

ब्लैकबेरी उपभोक्ताओं के लिए आइडिया का आॅफर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी (Blackberry) के उपभोक्ता अब टेलीकाॅम कंपनी आइडिया (idea) द्वारा 1 जीबी डाटा (Data) प्राप्त कर सकते हैं। किंतु यह सुविधा केवल ब्लैकबेरी ओएस 7 (Blackberry os 7) के उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध होगी।  जो ब्लैकबेरी ओएस 7 उपभोक्ता आइडिया पोस्टपैड (idea postpaid) कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं वह इस आॅफर के अंतर्गत 2जी प्लान (2G plan) पर 1 जीबी डाटा उपयोग कर सकते हैं। जिसके लिए हर महीने 83 रुपए का भुगतान करना होगा तथा इसके वार्षिक रेंटल प्लान (rental plan) की कीमत 999 रुपए है।  ब्लैकबेरी उपयोगकर्ता आइडिया पोस्टपैड के इस प्लान का साधारण एसएमएस (SMS) द्वारा अपने डिवाइस पर एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए केवल ‘ACT999ARP’   टाइप कर 12345 पर भेजना है। अंग्रेजी में इस खबर को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।  http://www.mymobile.co.in/news/blackberry-idea-offers-1gb-data-plan-rs-83/

बेहाल उपभोक्ता (Consumer Forum)

मैं नोकिया लूमिया 920 (Nokia Lumia 920) का उपयोग कर रहा हूं। लेकिन इस फोन में अब अत्यधिक गर्म होने की समस्या होने लगी है। साथ ही कभी कभी इसकी स्क्रीन भी कार्य करना बंद कर देती है। जब यह फोन ज्यादा हीट देने लगा तो मैंने देखा कि इसमें क्रेक की भी समस्या हो गई है। कभी-कभी तो कैमरा भी काम करना बंद कर देता है और हेडफोन भी कोई रिस्पांस नहीं देता। जब मैं नोकिया कस्टमर केयर सेंटर गया तो उन्होंने मेरी समस्या पूरी सुने बिना ही कहा कि फोन की टचस्क्रीन (Touch screen) बदलनी होगी क्योंकि यह एक एक्सीडेटियल डेमेज है इसलिए यह वारंटी में नहीं आएगी। मैंने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की पर उन्होंने मेरी कोई बात नहीं सुनी। मैं इनकी घटिया सर्विस (Service) मानसिक रूप से परेशान हो चुका हूं। नोकिया का जवाब प्रतीक्षा में 

बेहाल उपभोक्ता (Consumer Forum)

मैं एयरटेल (Airtel) उपभोक्ता हूं। कुछ समय पहले एयरटेल ने मुझसे बिना पूछे मेरे खाते में 400 रुपए काट लिए। जब इसकी शिकायत मैंने कस्टमर केयर में की तो उन्होंने मुझे बेकार या बहाना देते हुए कहा कि मैंने इंटरनेट ब्राउजर का उपयोग किया है। लेकिन मैंने इसका कभी उपयोग नहीं किया था। एयरटेल ने ऐसा पहली बार नहीं किया बल्कि मेरे अन्य एयरटेल नंबरो के खाते से भी पैसे काट चुकी है। अब मैं अपने दोनों एयरटेल के नंबर बदल रहा हूं लेकिन उससे पहले मैं एयरटेल से पूरा स्पष्टीकरण चाहता हूं। -प्रीतमभर प्रकाश   नोकिया का जवाब प्रतीक्षा में