Skip to main content

हाईटेक ने पेश किया कम कीमत का 3जी फोन


भारत की मोबाइल निर्माता कंपनी हाईटेक मोबाइल (Hitech Mobiles) ने स्मार्टफोन बाजार में कम कीमत का 3जी (3G Network) फोन लाॅन्च किया है। 
हाईटेक अमेज एस-305 (Hitech Amaze S-305) नाम से लाॅन्च किए गए इस स्मार्टफोन का डिजाइन बेहद ही आकर्षक है तथा एंडराॅयड आॅपरेटिंग 4.4 किटकैट (Android kitkat) पर आधारित है। 

फोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज डुअल कोर प्रोसेसर (Dual core processor) तथा सुपरफास्ट (Super fast) 3जी कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। 

डुअल सिम (Dual sim) आधारित इस फोन में 3.5 इंच का डिसप्ले है तथा कई खास फीचर्स का उपयोग किया गया है। 

वहीं पावर बैकअप के लिए 1500 एमएएच की बैटरी उपलब्ध है जो कि 6 से 8 घंटे का टाॅकटाइम देने में सक्षम है। फोटोग्राफी के लिए 2.0 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया गया है तथा वीडियों काॅलिंग (Video Calling) की सुविधा के लिए 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। 

हाईटेक मोबाइल के मैनेजिंग डायरेक्टर ग्यासुद्दीन का कहना है कि "हमारा उद्देश्य भारत में हर उम्र के व्यक्ति तथा कम आमदनी के लोगों तक मोबाइल फोन पहुंचाना है। हमें भरोसा है कि हाईटेक अमेज एस-305 भारतीय बाजार में 3जी स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को जरूर पसंद आएगा।" 

फोन में मैमोरी के तौर पर 256 एमबी रैम तथा 512 एमबी रोम उपलब्ध है तथा काले व सफेद रंग में उपलब्ध इस फोन की कीमत मात्र 2,999 रुपए है। 

Comments

Popular posts from this blog

ब्लैकबेरी उपभोक्ताओं के लिए आइडिया का आॅफर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी (Blackberry) के उपभोक्ता अब टेलीकाॅम कंपनी आइडिया (idea) द्वारा 1 जीबी डाटा (Data) प्राप्त कर सकते हैं। किंतु यह सुविधा केवल ब्लैकबेरी ओएस 7 (Blackberry os 7) के उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध होगी।  जो ब्लैकबेरी ओएस 7 उपभोक्ता आइडिया पोस्टपैड (idea postpaid) कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं वह इस आॅफर के अंतर्गत 2जी प्लान (2G plan) पर 1 जीबी डाटा उपयोग कर सकते हैं। जिसके लिए हर महीने 83 रुपए का भुगतान करना होगा तथा इसके वार्षिक रेंटल प्लान (rental plan) की कीमत 999 रुपए है।  ब्लैकबेरी उपयोगकर्ता आइडिया पोस्टपैड के इस प्लान का साधारण एसएमएस (SMS) द्वारा अपने डिवाइस पर एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए केवल ‘ACT999ARP’   टाइप कर 12345 पर भेजना है। अंग्रेजी में इस खबर को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।  http://www.mymobile.co.in/news/blackberry-idea-offers-1gb-data-plan-rs-83/

बेहाल उपभोक्ता (Consumer Forum)

मैं एयरटेल (Airtel) उपभोक्ता हूं। कुछ समय पहले एयरटेल ने मुझसे बिना पूछे मेरे खाते में 400 रुपए काट लिए। जब इसकी शिकायत मैंने कस्टमर केयर में की तो उन्होंने मुझे बेकार या बहाना देते हुए कहा कि मैंने इंटरनेट ब्राउजर का उपयोग किया है। लेकिन मैंने इसका कभी उपयोग नहीं किया था। एयरटेल ने ऐसा पहली बार नहीं किया बल्कि मेरे अन्य एयरटेल नंबरो के खाते से भी पैसे काट चुकी है। अब मैं अपने दोनों एयरटेल के नंबर बदल रहा हूं लेकिन उससे पहले मैं एयरटेल से पूरा स्पष्टीकरण चाहता हूं। -प्रीतमभर प्रकाश   नोकिया का जवाब प्रतीक्षा में  

कंस्यूमर फोरम (Consumer Forum)

मैंने मई में नोकिया लूमिया 720 (Nokia Lumia 720) खरीदा था और कुछ दिन सही चलने के बाद अगस्त में फोन की स्क्रीन अपने आप हिलने लगी। इसकी शिकायत मैंने नोकिया कस्टमर केयर (Customer care) मे की लेकिन उन्होंने कहा कि फोन क्षतिग्रस्त हुआ है और उसके लिए मुझे 6,000 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। उन्होने मुझे फोन के सीधे साइट पर और पीछे की तरफ छोटा सा स्क्रैच भी दिखाया। मैंने उन्हें कहा कि मैंने कभी भी अपना फोन नहीं गिराया पर मानने को ही तैयार नहीं है। इससे पहले भी मुझे डेड स्क्रीन, ओवर हीटींग (Over heating), आवाज की समस्या, कैमरे की समस्या जैसी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, पर सर्विस सेंटर (Service Center) मेरे घर से दूर होने कारण मैं उन सब के लिए वहां नहीं जा सका। लेकिन अब बहुत हो गया मैं इस समस्या से परेशान हो गया हूं। दीपेश राय नोकिया का जवाब हमने कस्टमर से बात की है। वह पहले ही अपने डिवाइस को बेच चुके हैं।