यदि आप इंटरनेट (Internet) का उपयोग करते हैं तो शायद अपने फोन या कंप्यूटर पर सनी लियोनी (Sunny Leone) द्वारा अभिनीत गाना बेबी डाॅल को एक बार जरूर देखा होगा। यह गाना अच्छा था या लोग सनी लियोनी को देखना चाहते थे यह कहना मुश्किल है।
परंतु इस गाने और सनी लियोनी के नाम का फायदा फिल्म रागिनी एमएमएएस 2 (Ragini MMS 2) को जरूर मिला। वर्ष 2014 के सर्च ट्रेंड (search trend) पर गूगल (Google) द्वारा जारी रिपोर्ट में सनी लियोनी अभिनीत यह फिल्म नामी-गिरामी फिल्मों को पछाड़ने में सफल रही।
बेशक शाहरूख खान की फिल्म हेप्पी न्यू ईयर (Happy New Year) ने साल 2014 में 300 करोड़ से भी अधिक का बिजनेस किया हो। परंतु गूगल इंडिया (Google India) द्वारा पेश की गई सर्च लिस्ट में यह फिल्म रागिनी एमएमएस2 से काफी पीछे रही।
नए साल की शुरूआत से पहले गूगल इंडिया ने साल 2014 में सर्च की गई लिस्ट पेश की। जिसमें 2014 की लोकप्रिय मूवी में रागिनी एमएमएस2 नंबर वन पर रही। वहीं दूसरे और तीसरे नबंर सलमान का जादू चला। सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म किक (Kick) और जय हो (Jai Ho) दूसरे व तीसरे नंबर पर रहीं।
वहीं पूरी दुनिया की नजर भारतीय लोकसभा चुनाव 2014 (Loksabha Election 2014) पर रही और यह गूगल के ट्रेंडिंग सर्च में यह टाॅप पर रहा। वहीं दूसरे नंबर पर फीफा 2014 (Fifa 2014) तथा तीसरे नंबर पर अन्य सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियो को पछाड़ते हुए आईफोन 6 (iphone 6) रहा।
इसके अलावा रेलवे की आईआरसीटीसी (IRCTC) 2014 में गूगल पर सबसे अधिक सर्च की जाने वाली साइट रही और शाॅपिंग साइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) दूसरे नंबर पर रही।
इस खबर को अंगेजी में पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:- http://www.mymobile.co.in/news/ragini-mms-2-topped-year-searched-movie-google/
Comments
Post a Comment