Skip to main content

एयरसेल आॅनलाइन सर्विस ‘डिजाइन योर आउन प्लान’

एयरसेल टेलीकाॅम (Aircel telecom) सर्विस ने अपने उपभोक्ताओं की सुविध को ध्यान में रखते हुए नई आॅनलाइन सर्विस लाॅन्च की है। ‘डिजाइन योर आउन प्लान’ (Design your own plan) का उपयोग एयरसेल के पोस्टपेड (postpaid) और प्रीपेड (prepaid) दोनों उपभोक्ता कर सकते हैं।  

जिसके अंतर्गत उपभोक्ता www.aircel.com पर लाॅग इन कर अपनी जरूरत व पसंद के अनुसार काॅलिंग, टेक्स्टिंग और मोबाइल इंटरनेट में से किसी भी प्लान का डिजाइनर टूल (Design Tool) सिलेक्ट कर सकते हैं। 

एयरसेल का कहना है कि इस प्लान में उपभोक्ता को चयनित डिजाइन में बदलाव करने की पूरी स्वतंत्रता है। यदि उपभोक्ता अधिक से अधिक समय काॅलिंग और कम ससय टेक्स्टिंग का उपयोग करते हैं तो वह अधिक काॅलिंग टाइम वाले प्लान का चयन कर सकते हैं। 

इसके अतिरिक्त यदि आप अपना अधिक समय सोशल नेटवर्किंग (Social networking) साइट पर बिताते हैं तो आप अधिक डाटा वाले प्लान का चयन कर सकते हैं। साथ एयरसेल के नए उपभोक्ता भी इस प्लान को एक्टिवेट करवा सकते हैं, इसके लिए केवल अपने पास के एयरसेल स्टोर पर इंरोलमेंट फोर्म भरना होगा। 

उसके उपरांत उपभोक्ता आॅनलाइन रिचार्जिंग (Online recharge) की सुविधा के साथ ही डिजाइनिंग टूल के माध्यम से नए प्लान का चयन कर सकते हैं। 

अंग्रेजी में इस खबर को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- http://www.mymobile.co.in/news/aircel-launches-customizable-plan-postpaid-prepaid-users/

Comments

Popular posts from this blog

ब्लैकबेरी उपभोक्ताओं के लिए आइडिया का आॅफर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी (Blackberry) के उपभोक्ता अब टेलीकाॅम कंपनी आइडिया (idea) द्वारा 1 जीबी डाटा (Data) प्राप्त कर सकते हैं। किंतु यह सुविधा केवल ब्लैकबेरी ओएस 7 (Blackberry os 7) के उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध होगी।  जो ब्लैकबेरी ओएस 7 उपभोक्ता आइडिया पोस्टपैड (idea postpaid) कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं वह इस आॅफर के अंतर्गत 2जी प्लान (2G plan) पर 1 जीबी डाटा उपयोग कर सकते हैं। जिसके लिए हर महीने 83 रुपए का भुगतान करना होगा तथा इसके वार्षिक रेंटल प्लान (rental plan) की कीमत 999 रुपए है।  ब्लैकबेरी उपयोगकर्ता आइडिया पोस्टपैड के इस प्लान का साधारण एसएमएस (SMS) द्वारा अपने डिवाइस पर एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए केवल ‘ACT999ARP’   टाइप कर 12345 पर भेजना है। अंग्रेजी में इस खबर को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।  http://www.mymobile.co.in/news/blackberry-idea-offers-1gb-data-plan-rs-83/

बेहाल उपभोक्ता (Consumer Forum)

मैं नोकिया लूमिया 920 (Nokia Lumia 920) का उपयोग कर रहा हूं। लेकिन इस फोन में अब अत्यधिक गर्म होने की समस्या होने लगी है। साथ ही कभी कभी इसकी स्क्रीन भी कार्य करना बंद कर देती है। जब यह फोन ज्यादा हीट देने लगा तो मैंने देखा कि इसमें क्रेक की भी समस्या हो गई है। कभी-कभी तो कैमरा भी काम करना बंद कर देता है और हेडफोन भी कोई रिस्पांस नहीं देता। जब मैं नोकिया कस्टमर केयर सेंटर गया तो उन्होंने मेरी समस्या पूरी सुने बिना ही कहा कि फोन की टचस्क्रीन (Touch screen) बदलनी होगी क्योंकि यह एक एक्सीडेटियल डेमेज है इसलिए यह वारंटी में नहीं आएगी। मैंने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की पर उन्होंने मेरी कोई बात नहीं सुनी। मैं इनकी घटिया सर्विस (Service) मानसिक रूप से परेशान हो चुका हूं। नोकिया का जवाब प्रतीक्षा में 

बेहाल उपभोक्ता (Consumer Forum)

मैं एयरटेल (Airtel) उपभोक्ता हूं। कुछ समय पहले एयरटेल ने मुझसे बिना पूछे मेरे खाते में 400 रुपए काट लिए। जब इसकी शिकायत मैंने कस्टमर केयर में की तो उन्होंने मुझे बेकार या बहाना देते हुए कहा कि मैंने इंटरनेट ब्राउजर का उपयोग किया है। लेकिन मैंने इसका कभी उपयोग नहीं किया था। एयरटेल ने ऐसा पहली बार नहीं किया बल्कि मेरे अन्य एयरटेल नंबरो के खाते से भी पैसे काट चुकी है। अब मैं अपने दोनों एयरटेल के नंबर बदल रहा हूं लेकिन उससे पहले मैं एयरटेल से पूरा स्पष्टीकरण चाहता हूं। -प्रीतमभर प्रकाश   नोकिया का जवाब प्रतीक्षा में