Skip to main content

स्पाइस की नई पेशकश स्मार्टवाॅच, कीमत-3,999 रुपए


स्पाइस (Spice) रिटेल ने भी स्मार्टवाॅच बाजार में कदम रखते हुए अपनी पहली स्मार्टवाॅच स्पाइस स्मार्ट प्लस एम 9010 (Spice Smart plus M9010) लाॅन्च की है। वाॅयस काॅलिंग की सुविधा व 2जी (2G network) सपोर्ट के साथ यह स्मार्टवाॅच डुअल सिम आधारित है। 

इसमें 280x320 पिक्सल रेजल्यूशन वाला 4 सेमी. का टच स्क्रीन डिसप्ले है तथा इसके द्वारा उपभोक्ता स्मार्टफोन की ही भांति नोटिफिकेशंस (Notifications) देखने के अलावा काॅल रिसीव (Call receive), एसएमएस (SMS) के लिए भी कर सकते हैं। 

वहीं इस स्मार्टवाॅच में डिजीटल कैमरा (Digital Camera) भी दिया गया है जिसके द्वारा आप फोटोग्राफी का आनंद ले सकते हैं। स्पाइस स्मार्ट प्लस एम 9010 स्मार्टवाॅच में माइक्रो एसडी कार्ड स्लाॅट (SD Card slot) दिया गया है जिसमें 8जीबी तक डाटा स्टोर किया जा सकता है। 

इसके अतिरिक्त मनोरंजन के लिए इस स्मार्टवाॅच में आॅडियो प्लेयर, एफएम और एमपी 3 (MP3) शामिल है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के लिए इसमें 2जी, जीपीआरएस, एज और ब्लूटूथ दिए गए हैं। 

स्मार्टवाॅच हिंदी व अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करती है तथा पावर बैकअप के लिए 420 एमएएच की बैटरी दी गई है। स्पाइस की आॅफिशियली साइट पर काले व नीले में उपलब्ध इस स्मार्टवाॅच की कीमत 4,999 रुपए है किंतु आॅनलाइन शाॅपिंग साइट होमशाॅप 18 (Homeshop18) पर यह 3,999 रुपए में उपलब्ध है। 


Comments

Popular posts from this blog

ब्लैकबेरी उपभोक्ताओं के लिए आइडिया का आॅफर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी (Blackberry) के उपभोक्ता अब टेलीकाॅम कंपनी आइडिया (idea) द्वारा 1 जीबी डाटा (Data) प्राप्त कर सकते हैं। किंतु यह सुविधा केवल ब्लैकबेरी ओएस 7 (Blackberry os 7) के उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध होगी।  जो ब्लैकबेरी ओएस 7 उपभोक्ता आइडिया पोस्टपैड (idea postpaid) कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं वह इस आॅफर के अंतर्गत 2जी प्लान (2G plan) पर 1 जीबी डाटा उपयोग कर सकते हैं। जिसके लिए हर महीने 83 रुपए का भुगतान करना होगा तथा इसके वार्षिक रेंटल प्लान (rental plan) की कीमत 999 रुपए है।  ब्लैकबेरी उपयोगकर्ता आइडिया पोस्टपैड के इस प्लान का साधारण एसएमएस (SMS) द्वारा अपने डिवाइस पर एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए केवल ‘ACT999ARP’   टाइप कर 12345 पर भेजना है। अंग्रेजी में इस खबर को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।  http://www.mymobile.co.in/news/blackberry-idea-offers-1gb-data-plan-rs-83/

बेहाल उपभोक्ता (Consumer Forum)

मैं एयरटेल (Airtel) उपभोक्ता हूं। कुछ समय पहले एयरटेल ने मुझसे बिना पूछे मेरे खाते में 400 रुपए काट लिए। जब इसकी शिकायत मैंने कस्टमर केयर में की तो उन्होंने मुझे बेकार या बहाना देते हुए कहा कि मैंने इंटरनेट ब्राउजर का उपयोग किया है। लेकिन मैंने इसका कभी उपयोग नहीं किया था। एयरटेल ने ऐसा पहली बार नहीं किया बल्कि मेरे अन्य एयरटेल नंबरो के खाते से भी पैसे काट चुकी है। अब मैं अपने दोनों एयरटेल के नंबर बदल रहा हूं लेकिन उससे पहले मैं एयरटेल से पूरा स्पष्टीकरण चाहता हूं। -प्रीतमभर प्रकाश   नोकिया का जवाब प्रतीक्षा में  

कंस्यूमर फोरम (Consumer Forum)

मैंने मई में नोकिया लूमिया 720 (Nokia Lumia 720) खरीदा था और कुछ दिन सही चलने के बाद अगस्त में फोन की स्क्रीन अपने आप हिलने लगी। इसकी शिकायत मैंने नोकिया कस्टमर केयर (Customer care) मे की लेकिन उन्होंने कहा कि फोन क्षतिग्रस्त हुआ है और उसके लिए मुझे 6,000 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। उन्होने मुझे फोन के सीधे साइट पर और पीछे की तरफ छोटा सा स्क्रैच भी दिखाया। मैंने उन्हें कहा कि मैंने कभी भी अपना फोन नहीं गिराया पर मानने को ही तैयार नहीं है। इससे पहले भी मुझे डेड स्क्रीन, ओवर हीटींग (Over heating), आवाज की समस्या, कैमरे की समस्या जैसी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, पर सर्विस सेंटर (Service Center) मेरे घर से दूर होने कारण मैं उन सब के लिए वहां नहीं जा सका। लेकिन अब बहुत हो गया मैं इस समस्या से परेशान हो गया हूं। दीपेश राय नोकिया का जवाब हमने कस्टमर से बात की है। वह पहले ही अपने डिवाइस को बेच चुके हैं।