Skip to main content

अल्काटेल ने मिलाया ब्राइटप्वाइंट से हाथ

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्काटेल (Alcatel one touch) स्मार्टफोन बाजार में अपनी जगह बना रही है तथा इसे और अधिक मजबूत करने के लिए कंपनी ने ब्राइटप्वाइंट (Brightpoint) से हाथ मिलाया है। ब्राइटप्वाइंट तकनीकी क्षेत्र में साॅल्यूशन, तकनीकी साझेदारी, मोबिलिटी (Mobility) और सप्लाई चेन साॅल्यूशन के तौर पर जानी जाती है। टेलीकाॅम सेक्टर (telecom sector) में अल्काटेल वन टच व ब्राइटप्वाइंट की इस साझेदारी का उद्येश्य अल्काटेल मोबाइल फोंस को बाजार में अत्यधिक लोकप्रिय करना है तथा बेहतरीन क्वालिटी व स्टाइलिश प्रोडेक्ट (Stylish product) को लगभग सभी भारतीय उपभोक्ताओं तक पहुंचाया जा सके। अल्काटेल के डिवाइस स्टाइलिश होने के साथ उपयोग में काफी सरल है तथा उपभोक्ताओं को आवश्यकता को संतुष्ट करने में भी सक्षम हैं। ब्राइटप्वाइंट ग्लोबल बाजार (global market) में सप्लाई चेन और होलसेल (wholesale) मोबाइल डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर जानी जाती है और अब कंपनी अल्काटेल वन टच स्मार्टफोन (smartphone) व फीचर फोन (Feature phone) को पश्चिमी और दक्षिणी भारत में डिस्ट्रीब्यूट करेगी। 

Comments

Popular posts from this blog

ब्लैकबेरी उपभोक्ताओं के लिए आइडिया का आॅफर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी (Blackberry) के उपभोक्ता अब टेलीकाॅम कंपनी आइडिया (idea) द्वारा 1 जीबी डाटा (Data) प्राप्त कर सकते हैं। किंतु यह सुविधा केवल ब्लैकबेरी ओएस 7 (Blackberry os 7) के उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध होगी।  जो ब्लैकबेरी ओएस 7 उपभोक्ता आइडिया पोस्टपैड (idea postpaid) कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं वह इस आॅफर के अंतर्गत 2जी प्लान (2G plan) पर 1 जीबी डाटा उपयोग कर सकते हैं। जिसके लिए हर महीने 83 रुपए का भुगतान करना होगा तथा इसके वार्षिक रेंटल प्लान (rental plan) की कीमत 999 रुपए है।  ब्लैकबेरी उपयोगकर्ता आइडिया पोस्टपैड के इस प्लान का साधारण एसएमएस (SMS) द्वारा अपने डिवाइस पर एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए केवल ‘ACT999ARP’   टाइप कर 12345 पर भेजना है। अंग्रेजी में इस खबर को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।  http://www.mymobile.co.in/news/blackberry-idea-offers-1gb-data-plan-rs-83/

बेहाल उपभोक्ता (Consumer Forum)

मैं नोकिया लूमिया 920 (Nokia Lumia 920) का उपयोग कर रहा हूं। लेकिन इस फोन में अब अत्यधिक गर्म होने की समस्या होने लगी है। साथ ही कभी कभी इसकी स्क्रीन भी कार्य करना बंद कर देती है। जब यह फोन ज्यादा हीट देने लगा तो मैंने देखा कि इसमें क्रेक की भी समस्या हो गई है। कभी-कभी तो कैमरा भी काम करना बंद कर देता है और हेडफोन भी कोई रिस्पांस नहीं देता। जब मैं नोकिया कस्टमर केयर सेंटर गया तो उन्होंने मेरी समस्या पूरी सुने बिना ही कहा कि फोन की टचस्क्रीन (Touch screen) बदलनी होगी क्योंकि यह एक एक्सीडेटियल डेमेज है इसलिए यह वारंटी में नहीं आएगी। मैंने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की पर उन्होंने मेरी कोई बात नहीं सुनी। मैं इनकी घटिया सर्विस (Service) मानसिक रूप से परेशान हो चुका हूं। नोकिया का जवाब प्रतीक्षा में 

बेहाल उपभोक्ता (Consumer Forum)

मैं एयरटेल (Airtel) उपभोक्ता हूं। कुछ समय पहले एयरटेल ने मुझसे बिना पूछे मेरे खाते में 400 रुपए काट लिए। जब इसकी शिकायत मैंने कस्टमर केयर में की तो उन्होंने मुझे बेकार या बहाना देते हुए कहा कि मैंने इंटरनेट ब्राउजर का उपयोग किया है। लेकिन मैंने इसका कभी उपयोग नहीं किया था। एयरटेल ने ऐसा पहली बार नहीं किया बल्कि मेरे अन्य एयरटेल नंबरो के खाते से भी पैसे काट चुकी है। अब मैं अपने दोनों एयरटेल के नंबर बदल रहा हूं लेकिन उससे पहले मैं एयरटेल से पूरा स्पष्टीकरण चाहता हूं। -प्रीतमभर प्रकाश   नोकिया का जवाब प्रतीक्षा में