Skip to main content

वेलेंटाइंस डे के लिए खास मैसेज

प्यार के इजहार के लिए सबसे अच्छा तरीका शेरो शायरी ही माना गया है, चाहे वह पीपल के पत्ते पर हो और या फिर किसी कागज पर लिखा हो। 

प्यार के इजहार के लिए अब भी यही तरीका अपनाया जाता है बस फर्क इतना है कि अब पीपल के पत्ते और कागज की जगह मोबाइल मैसेज ने ले ली है। 

अब वेलेंटाइंस डे (Valentines Day) का मौका हो और आप अपने वेलेंटाइन को मैसेज न करें ऐसा तो ही नहीं सकता। 

मैसेज के माध्यम से कम शब्दों में आप अपने मन की बात आसानी से कही जा सकती हैं। इसीलिए हम आपको वेलेंटाइंस डे पर कुछ खास हिंदी व इंग्लिश के मैसेज बता रहे हैं जो आपको अपने किसी खास को इम्प्रेस कर सकें। 



हिंदी मैसेज

1) आज सोचा कि एसएमएस क्या भेजूं, आप मुस्कुराएं ऐसा पैगाम क्या भेजूं।
कोई फूल तो मुझे मालूम नहीं, जो खुद गुलशन हो उसे गुलाब क्या भेजूं।।

2) उल्फत में शब्दों की अहमियत नहीं होती, दिल के जज्बात की आवाज नहीं होती।
आंखें बयान कर देती हैं दिल की दास्तां, मोहब्बत लफ्ज़ों की मोहताज नहीं होती।।

3) सिर्फ इतना ही कहा है प्यार है तुमसे, जज्बातों की कोई नुमाइश नहीं की।
प्यार के बदले सिर्फ प्यार मांगा है, रिश्ते की कोई गुजारिश नहीं की।।

4) लम्हें ये सुहाने साथ हो न हो, कल में आज जैसी बात हो न हो।
आपका प्यार हमेशा इस दिल में रहेगा, चाहें पूरी उम्र मुलाकात हो न हो।।

5) कोशिश होनी चाहिए किसी को याद करने की, लम्हें तो अपने आप मिल जाएंगें।
वक्त होना चाहिए किसी को मिलने का,बहाने तो अपने आप ही मिल जाएंगे।।

इंग्लिश मैसेज

1) Faith maks all things possible, loves makes all things easy,
Hopes makes all things work, but ur gorgeous smile brings all faith.

2) when u love someone truly, u don’t look for faults,
You don’t for answer, you don’t look for mistake, instead you fight the mistake, you accept the faults and overlook the axcuses. 

3)Believe me you are the one, Whom my heart finds, whom my mind reminds me of, whome my destiny wants, whom I love the most.

4) When the rain is blowing in ur face, and the whole world is on your case, I could after you a warm embrance, To make you feel my love.

5) Love is special, love is rare, Love is made for to share,
Love is Gentle, Love is blind, Love begins when to hearts combine.

Comments

Popular posts from this blog

ब्लैकबेरी उपभोक्ताओं के लिए आइडिया का आॅफर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी (Blackberry) के उपभोक्ता अब टेलीकाॅम कंपनी आइडिया (idea) द्वारा 1 जीबी डाटा (Data) प्राप्त कर सकते हैं। किंतु यह सुविधा केवल ब्लैकबेरी ओएस 7 (Blackberry os 7) के उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध होगी।  जो ब्लैकबेरी ओएस 7 उपभोक्ता आइडिया पोस्टपैड (idea postpaid) कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं वह इस आॅफर के अंतर्गत 2जी प्लान (2G plan) पर 1 जीबी डाटा उपयोग कर सकते हैं। जिसके लिए हर महीने 83 रुपए का भुगतान करना होगा तथा इसके वार्षिक रेंटल प्लान (rental plan) की कीमत 999 रुपए है।  ब्लैकबेरी उपयोगकर्ता आइडिया पोस्टपैड के इस प्लान का साधारण एसएमएस (SMS) द्वारा अपने डिवाइस पर एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए केवल ‘ACT999ARP’   टाइप कर 12345 पर भेजना है। अंग्रेजी में इस खबर को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।  http://www.mymobile.co.in/news/blackberry-idea-offers-1gb-data-plan-rs-83/

मोबाइल डाटा ट्रांसफर का आसान तरीका

जब आप पुराने फोन हटाकर नया फोन लेते हैं तो आपको सबसे ज्यादा चिंता डाटा की होती है। कैसे उसे नए पफोन में ट्रांसफर किया जाए। एक फोन से दूसरे फोन में डाटा ट्रांसफर के आसान तरीके बता रहे हैं मुकेश कुमार सिंह। वह जमाना चला गया जब अपने फोन को दिखाकर लोग यह कहते थे कि देखो मेरा यह फोन सात सालों से चल रहा है। यह मेरा पहला फोन है और आज भी सही काम कर रहा है। परंतु आज हर छह माह में लोग फोन बदलना चाहते हैं। आज छह माह से साल भर में फोन खराब होने लगते हैं या उपभोक्ता उनसे बोर हो जाता है या पिफर नई तकनीक के आने की वजह से उपभोक्ता पुराने फोन के बजाय नई तकनीक का उपयोेग करना चाहता है। क्वालिटी के मामले में फोन आज भी कम नहीं हैं लेकिन फोन का उपयोग इस कदर बढ़ गया है कि सालों साल चलना मुश्किल हो जाता है।  पुराने ब्लैक एंड व्हाइट फोन आज भी आपको चालू अवस्था में मिल जाएंगे। क्योंकि उस फोन से सिर्फ काॅल या मैसेज ही तो करना होता था। परंतु उन्हें यदि कहा जाए कि आपके फोन में डाटा कितना है और डाटा को किसी दूसरे फोन में ट्रांसफर करके दिखाएं तो असली स्थिति का अहसास होगा। फोन में काॅन्टेक्ट और मैसेज के अला

शोले 2013

मोबाइल जगत रामगढ़ है और यह साल शोले तो जरा सोचिए कि इस वर्ष लांच होने वाले कौन से फोन किसकी भूमिका में होंगे। कोई गब्बर बनकर किसी की खुशियों में आग लगा रहा होगा तो कोई ठाकुर की तरह ही भौंह चढ़ाकर बदला लेने की बात कर रहा होगा। हो-हल्ला और गर्माहट से भरे इस साल के अंत में माय मोबाइल बैनर तले पेश है शोले 2013   ‘अब तेरा क्या होगा कालिया’ पर्दे पर जब यह डायलाग अमजद खान ने अपने डरावने अंदाज में बोला तो पूरा सिनेमा हाल सिहर उठा। धर्मेन्दर  ने जब कहा कि ‘बसंती इन कुत्तों के सामने मत नाचना’ तो पूरा हाल एक बार जोश से भर उठा। एके हंगल का डायलाग ‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’ से हर ओर मायूसी छा गई। कुछ ऐसा ही जलवा है फ़िल्म शोले का। आज भी भारतीय फ़िल्म  इतिहास की सबसे हिट फ़िल्म में शोले गिनी जाती है। हर किरदार एक अलग छाप छोड़ता है, हर डायलाग यादगार है और हरेक सीन आज भी नजर के सामने घूमता है। अमिताभ से लेकर असरानी तक हर किसी ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।  आप यही सोच रहे होंगे कि मोबाइल स्तम्भ जनाब शोले की बातें क्यों बघार रहे हैं। तो आपको बता दूं कि मोबाइल जगत का यह सा